Weight Loss Tips: तेजी से घटाना चाहते हैं वजन तो रात को करें ये काम! आसानी से कम होगा मोटापा और पेट


Weight Loss: अगर आप वजन कम करना चाहते हैं, तो फिर सिर्फ डाइट प्लान (Diet Plan) और जिम में पसीना बहाने से ही सबकुछ नहीं होगा. इसके लिए आपको उन लोगों की बात मानने की जरूरत नहीं जो यह कहते हैं क‍ि वजन कम करने के लिए डिनर (Dinner For Weight Loss) को अवॉइड कर देना चाहिए.

Highlights

  • वजन घटाने के लिए रात को क्या खाना चाहिए.

  • तेजी से वजन घटाने के लिए इन चीजों का करें सेवन.

  • जानें रात को क्या खाने से घटेगा आपका वजन.


Weight Loss: अगर आप वजन कम करना चाहते हैं, तो फिर सिर्फ डाइट प्लान और जीम में पसीना बहाने से ही सबकुछ नहीं होगा. इसके लिए आपको उन लोगों की बात मानने की जरूरत नहीं जो यह कहते हैं क‍ि वजन कम करने के लिए डिनर (Dinner For Weight Loss) को अवॉइड कर देना चाहिए. ऐसा बिल्कुल भी न करें इससे आपका वजन कम (Weight Loss) होने की बजाय और बढ़ सकता है. अगर आप डिनर नहीं करेंगे तो देर रात भूख लगने पर हाई कैलोरी के फूड (High Calorie Foods) का सेवन करने से भी परहेज नहीं करेंगे. ऐसा अक्सर सुनने को मिलता है क‍ि रात का खाना यानी ड‍िनर बहुत ही कम मात्रा में खाया जाना चाहिए. अगर आप डि‍नर सोने के समय से कई घंटे पहले ले रहे हैं तो आपको बहुत कम खाने की या भूखे रहने की जरूरत नहीं है. आप भर पेट खा सकते हैं. लेकि‍न अगर आपके ड‍िनर का समय सोने से कुछ देर पहले का ही है तो आपको इसका बहुत ध्यान रखने की जरूरत है क‍ि ड‍िनर में आप खा क्या रहे हैं. यह आपके वजन बढ़ने के कारण हो सकता है

वजन घटाने के लिए डिनर में क्या खाएं

1. वजन कम करने के लिए डिनर में शामिल करें ग्रीन टी

वजन कम करना है, तो ग्रीन टी पीना शुरू कर दें. वजन घटाने के टारगेट को पूरा करने के लिए ग्रीन टी काफी फायदेमंद हो सकती है. यह मेटाबॉलिज्म को तेज करने में मदद करता है. रात को सोने से पहले ग्रीन टी पीने से आप अपने टारगेट को जल्दी पा सकते हैं.

2. वजन कम करने के लिए डिनर के बाद खाएं ये

रात को डिनर के बाद चेरी खाने से जहां आपको अच्छी नींद आएगी वहीं इसको खाने से वजन भी कम होता है. चेरी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट से आपके पेट की सूजन भी कम होती है.

3. वजन कम करने के लिए डिनर में शामिल करें बादाम

वजन कम करने के लिए अपने डाइट प्लान में बादाम को शामिल करें. बादाम में जहां एक ओर ढेर सारे पोषक तत्व होते हैं साथ ही इसमें मौजूद प्रोटीन आपकी मसल्स को भी रिपेयर करता है. इसके अलावा ये फैट करने में भी बेहतरीन असर दिखाता है. इसके अलावा कच्चे नट्स को भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Create by Rahul fitness


0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें