Yearly Horoscope 2021: 2021 में किन राशियों की चमकेगी किस्मत ?

Yearly Horoscope 2021: 2021 में किन राशियों की चमकेगी किस्मत? 21 ज्योतिषियों से जानें पूरे साल का हाल साल 2020 में कोरोना के चलते लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ीं. अब लोगों को 2021 से काफी उम्मीदें हैं. आशा है कि आने वाला ये साल कुछ अच्छा लेकर आएगा. 2021 में कैसा होगा आपका जीवन, ये बताने के लिए आजतक के मंच पर आए 21 ज्योतिष. इन ज्योतिषियों से जानते हैं कि प्रेम, नौकरी, सेहत, व्यापार, शिक्षा और परिवारिक क्षेत्र में साल 2021 आपके लिए क्या लेकर आ रहा है. साथ ही ये भी जानेंगे कि नए साल में किस राशि को भाग्य का कितना साथ मिलेगा.

www.google.com

www.aajtak.in

#Newyear

#todaynewswala


नया साल शुरू होने में अब बस कुछ घंटे बाकी हैं. सेहत, नौकरी और धन के लिहाज से 2020 कई लोगों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा है. 2021 से लोगों को बहुत उम्मीदें हैं. आजतक के मंच पर 21 ज्योतिषियों ने बताया है कि साल 2021 (Yearly Horoscope 2021) किन लोगों के लिए सर्वोत्तम रहेगा, किनके लिए सामान्य रहेगा और किन लोगों को विशेष सावधानी बरतनी होगी. 

मेष वार्षिक राशिफल (Aries Horoscope‌ ‌2021‌ )

साल 2021 मेष राशि वालों के लिए सर्वोत्तम रहने वाला है. हालांकि, इस साल आपको कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है लेकिन आर्थिक रूप से स्थितियां अच्छी रहेंगी. आपके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे. इस साल आप कई अच्छे फैसले लेंगे. नौकरी में तरक्की करेंगे और इस साल आपका व्यापार भी बढ़ेगा. साल के पहले चार महीने में बदलाव आएगा. पैसों के मामले में सावधानी रखें वरना आकस्मिक धनहानि हो सकती है.

भाग्य- 8.1/10

वृषभ वार्षिक राशिफल (Taurus Horoscope‌ ‌2021‌) 

वृष राशि वालों को साल 2021 में सेहत पर ध्यान देना होगा. मानसिक शांति के लिए योग करते रहें. इस साल लोन से जुड़ी समस्या दूर हो सकती है. 2021 बुध का अंक का बना रहा है, जो वृष राशि के लिए आर्थिक रूप से काफी अच्छा रहेगा. इस साल अप कई तरह के अवगुणों से दूर होंगे. शुक्र और शनि की वजह से व्यापार में वृद्धि होगा. दांपत्य जीवन अच्छा रहहे. राहु की वजह से शुरूआत में कुछ दिक्कतें हो आ सकती हैं लेकिन मई के बाद फायदा होगा. 

भाग्य- 7.7/10 

मिथुन वार्षिक राशिफल (Gemini Horoscope‌ ‌2021‌)

 मिथुन राशि के लोगों पर शनि की ढैय्या चल रही है जिसकी वजह से ये साल उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. आप कई तरह की चुनौतियों का सामना करेंगे. सूर्य की वजह से आत्मबल मिलेगा जिससे आप सभी समस्याओं को पार कर लेंगे. साल 2021 बुध का साल रहेगा. साल की शुरूआत में आपके कुछ काम बन सकते हैं. निजी जीवन में दिक्कत बढ़ेगी लेकिन आपको संयम से काम लेना होगा. ये साल आपके लिए सामान्य रहेगा

भाग्य- 6.4/10  

कर्क वार्षिक राशिफल (Cancer Horoscope‌ ‌2021‌)

ये साल कर्क राशि वालों के लिए धन लाभ लेकर आया है. इस साल आपके जीवन में कुछ बड़े बदलाव आ सकते हैं. चंद्रमा अपनी ही राशि में विद्यमान है जिससे आपका भाग्योदय होगा. शुरूआती महीनों में आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है लेकिन 5 अप्रैल के बाद से दिसंबर तक आपकी सेहत अच्छी रहेगी. कार्यक्षेत्र के लिहाज से ये साल अच्छा रहेगा. नौकरी और व्यवसाय में सफलता मिलेगी. साल 2021 आपके लिए सफलता से भरा रहेगा. कुला मिलाकर ये साल आपके लिए उत्तम रहेगा.

भाग्य- 7.3/10

सिंह वार्षिक राशिफल (Leo Horoscope‌ ‌2021‌)

 2021 में आपके निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी. सेहत को लेकर किसी तरह की लापरवाही ना करें. मई के महीने में जीवनसाथी से विवाद हो सकता है. खान-पान पर ध्यान देना होगा वरना सेहत बिगड़ सकती है. व्यापार में सोच समझकर निवेश करें. इस साल आपके सभी रुके काम पूरे होंगे. जून और दिसंबर के महीने में खास सावधानी बरतनी होगी. छात्रों के लिए ये साल उत्तम रहेगा.

भाग्य- 7.2/10

कन्या वार्षिक राशिफल (Virgo Horoscope‌ ‌2021‌)

 2021 कन्या राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. इस साल व्यापार और प्रॉपर्टी में बहुत लाभ मिलेगा. इस साल एक्सीडेंट और चोट-चपेट से बचाव करना होगा. स्किन और हड्डियों की समस्या से परेशान हो सकते हैं. बुध के मंत्रों का जाप करें. गुरू कुछ हानि पहुंचा सकता है. विदेश से धन लाभ मिल सकता है. इस साल आप कर्म के प्रति समर्पित रहेंगे. पुष्य नक्षत्र से लाभ होगा. ये साल आपके लिए मिला-जुला रहेगा. 

भाग्य- 7.1/10

तुला वार्षिक राशिफल (Libra Horoscope‌ ‌2021‌) 

साल 2021 आपके लिए बहुत बड़ा परिवर्तन लेकर आ रहा है. इस साल आपको अपने मन पर नियंत्रण रखना होगा. मांगलिक लोग कुंडली मिलाकर ही शादी करें. आर्थिक रूप से ये साल अच्छा रहेगा लेकिन 17 मार्च के बाद बीमारीयां परेशान कर सकती हैं. राहु की वजह से सेहत में दिक्कत हो सकती है. सेहत पर खास ध्यान देना होगा.

भाग्य- 7.1/10

वृश्चिक वार्षिक राशिफल (Scorpio Horoscope‌ ‌2021‌)

 2021 में वृश्चिक राशि के लोगों को खूब मेहनत करनी पड़ेगी और आपको इस मेहनत का परिणाम भी मिलेगा. ज्यादा काम की वजह से परेशान हो सकते हैं. इस साल सेहत सामान्य रहेगा. शादी के लिए ये साल अच्छा है. करियर में बदलाव करेंगे. नौकरी छोड़कर बिजनेस या बिजनेस छोड़ कर नौकरी में आ सकते हैं. निवेश के लिए ये साल बेहतर है. संतान के करियर को लेकर परेशान रहेंगे.