Netflix ने दिया झटका, अब नए ग्राहक नहीं उठा पाएंगे इस खास सुविधा का मजा

अब तक Netflix नए ग्राहकों को एक महीने के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन की सुविधा देता रहा है. इस स्कीम के तहत ग्राहक नेटफ्लिक्स में चुनिंदा फिल्मों और कुछ ओरिजनल्स का मजा उठा पाते थे. नई दिल्ली: नेटफ्लिक्स (Netflix) दुनिया भर में ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर सबसे शानदार फिल्मों और ओरिजनल्स के लिए मशहूर है. ज्यादातर इंटरनेट यूजर्स मनोरंजन के लिए नेटफ्लिक्स देखना चाहते हैं. लेकिन अब इस इंटरनेट कंपनी ने नए यूजर्स के लिए मिलने वाली एक खास सुविधा को बंद करने का फैसला किया है.

फ्री सब्सक्रिप्शन हुआ बंद नेटफ्लिक्स ने दुनिया भर में फ्री सब्सक्रिप्शन लेकर मूवीज और ओरिजनल्स देखने वालों को झटका दिया है. कंपनी ने अब फ्री सब्सक्रिप्शन सर्विस खत्म कर दी है. कंपनी ने कहा है कि अफगानिस्तान को छोड़कर दुनिया के सभी देशों से इस सर्विस को समाप्त कर दिया गया है. कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट के जरिए कहा है कि नए ग्राहक नेटफ्लिक्स में मुफ्त साइन-अप कर सकते हैं. लेकिन मूवीज और अन्य कार्यक्रमों का मजा लेने के लिए ग्राहकों को पेमेंट करना होगा. बिना पेमेंट दिए इन सेवाओं का लाभ नहीं लिया जा सकेगा.

बताते चलें कि अब तक नेटफ्लिक्स नए ग्राहकों को एक महीने के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन की सुविधा देता रहा है. इस स्कीम के तहत ग्राहक नेटफ्लिक्स में चुनिंदा फिल्मों और कुछ ओरिजनल्स का मजा उठा पाते थे. हालांकि एक महीने बाद पेमेंट करना अनिवार्य कर दिया जाता है. लेकिन कुछ चालाक यूजर्स इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए हर महीने किसी नए ईमेल आईडी से रजिस्ट्रेशन करके मुफ्त सेवाओं का मजा लूटते रहे हैं.

0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें